हिसरी गांव का दौरा कर पंसस ने हर घर नल जल योजना का लिया जायजा

हिसरी गांव का दौरा कर पंसस ने हर घर नल जल योजना का लिया जायजा

Share with
Views : 86
टंकी, पाईप से पानी लिकेज होने कनेक्शन अधूरा रहने से ग्रामीण परेशान

पंसस अयुब खान ने की सहायक अभियंता से नल जल समस्या समाधान की आग्रह 

चंदवा। पंचायत समिति सदस्य अयुब खान ने ग्रामीणों की शिकायत पर कामता पंचायत के हिसरी ग्राम का हिसरी, अखरा टोला, पाहन टोली, कुयाम टोला, सुयापतरा टोला का दौरा किया, हर घर नल जल योजना के कार्यों की जायजा लिया, ग्रामीणों ने बताया कि नल जल योजना अधूरे पड़े हुए हैं, हर घर नल जल योजना के तहत पानी पहुंचाने के लिए टोलों में बोरिग कराई गई है।
टावर खड़ा कर टंकी लगा दी गई पाईप बिछाया गया है।
    संवेदकों की मनमानी के कारण योजना अभी तक अपूर्ण है, दो महीना पहले हर घर तक नल जल योजना का बिछाए गए पाइप में जगह जगह लिकेज होने पर बाहर का दुषित पानी पाईप में घुसकर घरों में पहुंचेगा जिसको पीने से लोग गंभीर बीमारियों से ग्रसित हो सकते हैं।
     पाहन टोला की टंकी लिकेज है यहां दिन भर टंकी से पानी लिकेज होकर थोड़ा थोड़ा बेकार बह रहा है, पानी से टंकी भर ही नहीं रहा है इसके कारण घरों तक पानी सप्लाई नहीं हो पा रही है।
     सकेंन्द्र गंझु, कार्तिक उरांव, भोंदो उरांव, अलेक्स टोपनो, सारुन नायक, सुधन उरांव, महेश उरांव, जोखन उरांव,
पाहन टोली में राजेंद्र लोहार, लालु गंझु, सुनील गंझु, बंधन भुइंया को अबतक कनेक्शन नहीं दिया गया है। 
     टंकी पाईप मे लिकेज होने और कनेक्शन अधुरे रहने से ग्रामीण काफी परेशान हैं।
     हर घर नल जल योजना के तहत हुए अधूरे कार्यों को पूरा कराने के लिए पंचायत समिति सदस्य अयुब खान ने इस संबंध में पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के सहायक अभियंता सुनील कुमार को फोन पर जानकारी देते हुए अधुरे कार्य को पूरा कराने का आग्रह उनसे किया है। इसपर सहायक अभियंता ने कार्य को पुरा करने क आश्वासन पंसस अयुब खान को दिया है।
error: कॉपी नहीं होगा भाई खबर लिखना सिख ले