देश में अमन-शांति लाने के लिए साइकिल से भारत यात्रा पर निकला बांका का युवक,51000 किमी यात्रा लक्ष्य

देश में अमन-शांति लाने के लिए साइकिल से भारत यात्रा पर निकला बांका का युवक,51000 किमी यात्रा लक्ष्य

Share with
Views : 869
TODAY आज तक से गोपाल जी कश्यप की रिपोर्ट

बांका के गौरव झा 51 हजार किलोमीटर के लक्ष्य से भारत यात्रा पर निकले हैं. इस यात्रा से उनका मकसद देश के लोगों के बीच भाईचारा और अमन शांति पैदा करना है.

बांका: देश में अमन और शांति लाने की जिद लिए रजौन प्रखंड का रहने वाला 25 साल का एक युवक साइकिल लेकर शांति यात्रा पर निकल पड़ा है. यात्रा पर निकले इस युवक का नाम गौरव झा है. गौरव झा का साइकिल से 51 हजार किलोमीटर की यात्रा करने का लक्ष्य है. इस यात्रा का मकसद देश की जनता को एकता का पाठ पढ़ाना, नफरत की राजनीति से बचाना और पर्यावरण के प्रति जागरुक करना है. इसके लिए गौरव भारत में मौजूद सभी धर्मिक स्थलों का दर्शन करने वाले हैं. भारत यात्रा पर निकले युवक रजौन प्रखंड के मलती गांव निवासी 25 वर्षीय गौरव झा है. गुरुवार को रजौन प्रखंड परिसर से जिला परिषद सदस्य सुमन पासवान, बबलू कुमार, सौरव यादव, प्रिया रंजन कुमार, तुलसी बौद्ध, संजय यादव आदि की उपस्थिति में यात्रा प्रारंभ किया. सभी ने गौरव झा के साहस की प्रशंसा की है.
जहां 25 साल की उम्र में युवक किसी अच्छी कंपनी में सुकून की नौकरी पाने की होड़ में लगे रहते हैं वहीं समाज में कुछ गौरव जैसे युवक देश के लिए कुछ कर गुजरने के बारे में सोचते हैं. गौरव झा का कहना है कि वो लोगों को नफरत की राजनीति से बचाना और पर्यवरण के प्रति जागरूक करना चाहते हैं. गौरव ये सब करने के लिए केवल एक साइकिल के सहारे बिहार से भारत की यात्रा पर निकल पड़े हैं. गौरव की जिद है कि वो अपने इस उद्देश्य को पूरा करके ही घर वापस लौटेंगे. गौरव ने इस शांति यात्रा की शुरुआत बांका जिले के रजौन प्रखंड से की है. यात्रा पर निकले युवक ने साइकल पर ही अपना एक छोटा से घर बना रखा है. वहीं तरह-तरह के भाईचारे के संदेश दने वाले पोस्टर्स भी लगा रखे हैं.
error: कॉपी नहीं होगा भाई खबर लिखना सिख ले